Friday, June 11, 2021
Homeनेशनल न्यूज़आक्सीजन पहुंचाने के लिए वायु सेना ने संभाला मोर्चा, अलग अलग हिस्सो...

आक्सीजन पहुंचाने के लिए वायु सेना ने संभाला मोर्चा, अलग अलग हिस्सो में पहुंचा रहे कंटेनर्स

कोरोना संक्रमण ने देश को पूरी तरह से जकड़ लिया है। एक दिन में लाखों मामले सामने आ रहे है। ऐसे में अब वायु सेना कोरोना संक्रमण से देश को बचाने का जिम्मा संभाला है।

देश में कोरोना के रोजाना एक लाख से अधिक मरीज आ रहे है। पिछले साल कोरोना के कारण होने वाली मौतों की संख्या कम थी। लेकिन अब मौते भी अधिक संख्या में हो रही है। लोगों को आक्सीजन की सबसे अधिक दिक्कत आ रही है। ऐेसें में अब लोगों को आक्सीजन पहुंचाने का जिम्मा भारतीय सेना संभाला है।

आक्सीजन की कमी के कारण जा रही लोगों की जाने
आक्सीजन की कमी के कारण लोगों की लगातार जाने जा रही है। वहीं अलग-अलग अस्पतालों में हजारों लोगों की जान सासत में है। ऐसे में देश और जनता की मदद के लिए एक बार फिर से भारतीय वायुसेना संकटमोचक बनकर उभरे है। इस बार वायुसेना की एयरस्ट्राइक दुनिया के सबसे बड़े दुश्मन कोरोना पर हो रही है।

Indian Air Force
फोटो-ट्विटर/Indian Air Force

कोरोना ने भारत में बना दिया है रिकार्ड
कोरोना काल में भारत ने एक ऐसा खतरनाक रिकार्ड बना दिया है। जिस कोई भी भारतीय याद नहीं रखना चाहेगा। 24 घंटे के भीतर देश में 332503 नए मामले सामने आए है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के 2256 की मौत हो गई है । इतने खतरनाक आकड़े अभी तक दर्ज नहीं हुए है।

जर्मनी से आक्सीजन एयरलिफ्ट की तैयारी
भारतीय वायुसेना के एम-17 और एम-76 विमानो ने दो बड़े आक्सीजन कंटेनर्स एक खाली कंटेनर बंगाल के पत्रागढ़ पहुंचाने का काम किया है। इन कंटेनर्स को आक्सीजन से भरा जाएगा। इनको दिल्ली पहुंचाया जाएगा। इस तरह वायु सेना आक्सीजन की सप्लाई को पूरा करने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में आक्सीजन एयरलिफ्ट ऑपरेशन चलाएगी। इसके अलावा आक्सीजन आपूर्ति के लिए वायुसेना 23 मोबाइल आक्सीजन जनरेशन प्लांट्स जर्मनी से एयरलिफ्ट करेगी। सरकार का कहना है कि देश में आक्सीजन की कमी नहीं है। बस सप्लाई करने में परेशानी आ रही है।

Stay Connected

259,756FansLike
345,788FollowersFollow
223,456FollowersFollow
33,456FollowersFollow
566,788SubscribersSubscribe

Must Read

Related News