Friday, June 11, 2021
Homeनेशनल न्यूज़बड़ी खबर: मास्क ना पहनने पर काट दिया प्रधानमंत्री का चालान, भरने...

बड़ी खबर: मास्क ना पहनने पर काट दिया प्रधानमंत्री का चालान, भरने होंगे 14,270 रुपए

शायद किसी की हिम्मत हो कि मास्क ना पहनने पर प्रधानमंत्री का ही चालान काट दिया जाए और उनसे जुर्माना वसूल कर लिया जाए। मगर यह बिल्कुल हकीकत है, गवर्नर की शिकायत पर पुलिस ने पीएम का चालान काट दिया।

कोरोना (Corona) ने केवल भारत (India) में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में तबाही मचाई हुई है। जहां भारत में इस बीमारी से हर रोज हजारों लोगों की जान जा रही है, वहीं बाकि देश भी इससे अछूते नहीं हैं। इसलिए दुनिया भर में सोशल (Social Destance)डिस्टेंस और मास्क (Mask) लगाने को अनिवार्य किया गया है। बहुत से देशों में तो मास्क ना पहनने पर तत्काल जुर्माना (Fine)लगाया जा रहा है। हालांकि भारत में मास्क ना लगाने का कानून तो बना दिया गया है और जुर्माने का प्रावधान भी किया गया है। इसके बावजूद इस नियम का सख्ती से पालन नहीं किया जा रहा है। जिसके चलते यह बीमारी और अधिक बड़ा रूप धारण कर रही है।

काट दिया थाई पीएम का चालान

मगर थाईलैंड (Thailand) से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है, जिसमें मास्क ना पहनने पर वहां के प्रधानमंत्री का चालान काटकर हजारों रुपए का जुर्माना (Thailand PM Fined Not Wearing a Mask) लगा दिया गया है। थाईलैंड के प्रधानमंत्री जनरल प्रयुत चान-ओ-चा (PM Prayut Chan-O-Cha) पर मास्क ना पहनने पर 6000 बाट का जुर्माना लगाया गया है। भारतीय करेंसी के हिसाब से यह रकम करीब 14270 रुपए बनती है। बता दें कि थाईलैंड में भी कोरोना ने पूरी तरह से तबाही मचाई हुई है। वहां का लगभग सारा टूरिज्म ठप्प हो गया है। इस देश का असली व्यवसाय केवल टूरिज्म पर आधारित है, मगर कोरोना के चलते वह पूरी तरह से समाप्त हो गया है।

मास्क ना पहनने पर जुर्माना

इसके चलते ही थाई सरकार ने मास्क पहना अनिवार्य रूप से लागू कर दिया है। मास्क ना पहनने पर ही जुर्माना लगाने का प्रावधान किया गया है। थाईलैंड मेें एक दिन में 2400 से अधिक कोरोना के केस आते ही सरकार ने अपनी ओर से उन पर रोक लगाने के सभी प्रयास शुरू कर दिए। इसके बाद थाई सरकार ने सभी नागरिकों को सख्त आदेश जारी कर दिए कि मास्क का प्रयोग शुरू कर दिया जाए। नहीं तो उनके चालान काटकर जुर्माना लगाया जाएगा।

बैठक में बिना मास्क के पहुंचे पीएम

इस बीच बैंकॉक पोस्ट ने खबर दी है कि कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री ने एक बैठक बुलाई थी। इस बैठक में प्रधानमंत्री खुद ही बिना मास्क के बैठ गए। ऐसे में उनका चालान करते हुए उन पर जुर्माना लगा दिया गया। थाइैलैंड मेें मास्क ना पहनने वालों के बड़े स्तर पर चालान काटकर जुर्माना लगाया जा रहा है। बैंकॉक पोस्ट के अनुसार वहां के गवर्नर अस्विन क्वामुआंग ने ही मास्क ना पहनने पर प्रधानमंत्री की शिकायत पुलिस को दी थी। जिसके बाद उन पर 6000 बाट का जुर्माना लगाया गया है।

थाईलैंड में भारतीयों की एंट्री बैन

इस बीच यह खबर भी आ रही है कि थाईलैंड में भारत (Indians Not Allowed) से आने वाले नागरिकों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस आदेश में साफ तौर पर कहा गया है कि भारत से आने वाले लोगों की एंट्री बैन कर दी जाए। इसमें यह भी कहा गया है कि यदि थाईलैंड में रहने वाला कोई भारतीय नागरिक वापिस जाना चाहिए तो उसे इसकी अनुमति दी जा सकती है। थाई सरकार का मानना है कि भारत में कोरोना की तेज लहर चल रही है। जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है।

Stay Connected

259,756FansLike
345,788FollowersFollow
223,456FollowersFollow
33,456FollowersFollow
566,788SubscribersSubscribe

Must Read

Related News