Friday, June 11, 2021
Homeनेशनल न्यूज़बारात लाने पर अड़े रहे दोनों परिवार, दूल्हा दुल्हन पहुंच गए मस्जिद...

बारात लाने पर अड़े रहे दोनों परिवार, दूल्हा दुल्हन पहुंच गए मस्जिद और कर लिया निकाह

दूल्हा और दुल्हन ने यह शानदार मिसाल पेश की है। कोरोना गाईड लाईन का पालन करने के लिए जब परिवार वाले तैयार नहीं हुए तो दोनों ने मस्जिद पहुंचकर अनोखे तरीके से निकाह कर लिया। यह है हैरान करने वाली कहानी।

बरेली। कोरोना काल (Corona Time)  में भी कई लोगों को भारी भीड़ और बैंड बाजे के साथ शादी (Marrige) करने का चस्का रहता है। ऐसा ही एक मामला इन दिनों सुर्खियों में आ गया, जब परिवार वाले कोरोना काल में भी सौ से अधिक बाराती लाने पर अड़ गए। दूल्हा और दुल्हन के परिवारों में यह मुददा बुरी तरह से अटक गया। दोनों परिवार अपनी अपनी मर्जी पर अटक गए। ऐसे में दूल्हा-दुल्हन ने शानदार और प्रेरणादायक कदम उठाकर सभी को हैरान कर दिया।

इस तरह से सुर्खियों में आ गए दोनों

दूल्हे ने दुल्हन से बात की और उसके साथ सीधे मस्जिद (Masjid)  में जाकर अपना निगाह (Nikkah) पढ़ लिया। जैसे ही यह खबर सुर्खियों में आई तो इस जोड़े ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। हर कोई दोनों के इस कदम की सराहना कर रहा है। यह मामला यूपी के बरेली जिले (Barelly Disst UP) का है, जहां धंतिया निवासी दिलदार खान की बेटी कमरूल उर्फ रानी  का विवाह थाना सीबीगंज के रहने वाले राशिद के बेटे अमन के साथ तय हुआ था। इस विवाह में अड़चन तब आई, जब लकड़ी पक्ष ने लडक़ा पक्ष के सामने यह शर्त रख दी कि वह बारात में सौ से ज्यादा लोग ही लेकर आएं।

कफर्यू लगते ही आ गई अड़चन

पंरतु इस दौरान कोविड (Covid) के चलते नाईट कफर्यू (Night Curfew) लग गया तब लडक़ा पक्ष ने कम लोगों की बारात लाने की बात कही। दोनों पक्षों के बीच यह मामला बुरी तरह से उलझ गया। निकाह में पेचीदगी आते देखकर दूल्हे अमन ने अपनी होने वाली दुल्हन रानी से बात की। उन्होंने बिना किसी को बताए चुपचाप से जाकर निकाह करने का फैसला लिया। वह दोनों एक दूसरे का हाथ पकड़े बिना बैंड बाजे और बिना बारातियों को लेकर सीधे मस्जिद पहुंच गए।

इस तरह से कर लिया निकाह

दोनों ने कोरोना गाईड लाईन का पालन करते हुए ईमाम से निकाह पढऩे के लिए कहा। निकाहनामे पर साईन कर दोनों ने शरीयत की रस्म पूरी की। इस दौरान खास बात तो यह रही कि वहां मौजूद सभी लोगों ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए महज 15 मिनट में ही शादी की सभी रस्मों को पूरा कर लिया। इस तरह से दोनों कानून के मुताबिक एक दूसरे के पति पत्नी बन गए। यह पता चलते ही दोनों परिवार ने कड़ा एतराज जता दिया। जिसके बाद माहौल बिगड़ते देखकर अमन और रानी मेरा हक फाऊंडेशन के अध्यक्ष फरहत नकवी के सहयोग से पुलिस थाने पहुंच गए। वहां दोनों ने अपने ही परिवार वालों के खिलाफ एक शिकायत दे दी है।

Stay Connected

259,756FansLike
345,788FollowersFollow
223,456FollowersFollow
33,456FollowersFollow
566,788SubscribersSubscribe

Must Read

Related News