Friday, June 11, 2021
Homeबॉलीवुड हिंदीधर्मेंद्र ने चला दी थी अमिताभ पर गोली, मुश्किल से बची थी...

धर्मेंद्र ने चला दी थी अमिताभ पर गोली, मुश्किल से बची थी उनकी जान, जानिए अब कैसे हैं दोनों के संबंध

धर्मेंद्र (Dharmendra ) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को हमेशा से ही बेहतरीन अदाकारी के लिए जाना जाता है। इन दोनों ने शोले (Sholay) सहित बहुत सी यादगार फिल्में दी हैं। मगर आज दोनों के बीच कैसे संबंध है, इसका खुलासा खुद अमिताभ बच्चन ने किया।

मुंबई। सदी के महानायक यानि कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)  और बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र (Dharmendra)  की जिंदादिली के किस्से तो आपने बहुत सुने होंगे। इन दोनों शानदार अभिनेताओं ने बॉलीवुड (Bollywood)  के साथ साथ लोगों के दिलों पर राज किया है। धर्मेंद्र और अमिताभ की फिल्म शोले (Sholay) आज भी लोगों को सबसे अधिक पसंद है। इनमें जय और वीरू के किरदार लोगों के चहेते किरदारों में से एक हैं। धर्मेद्र ने जहां फिल्म शोले में वीरू का रोल निभाते हुए लोगों को अपना दीवाना बना लिया था, वहीं अमिताभ ने जय का किरदार निभाते हुए अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा लिया था। इन दोनों के रिश्ते कैसे हैं, इसके बारे में खुद अमिताभ ने रहस्य से पर्दा उठाया है। पड़ोसी होने के बावजूद इन दोनों की मुलाकात हुए सदियां बीत गई हैं।

Dharmendra
धर्मेद्र का फाईल फोटो

अमिताभ ने हेमा के सामने किया था कबूल

खुद अमिताभ बच्चन ने इस बात का खुलासा किया था। एक टीवी शो में अमिताभ बच्चन ने धर्मेंद्र और हेमा मालिनी (Hema Malini) के सामने खुद ही यह कबूल किया था। उन्होंने कहा था कि वह धर्मेद्र और हेमा मालिनी के पड़ोसी हैं। जुहू में उनका एक दूसरे के नजदीक ही बंगला है। यदि वह अपने घर में बैठकर जोर से बोलें तो आवाज धर्मेद्र के घर तक जाती है। यदि वह चार कदम चल भी लें तो भी धर्मजी के घर पहुंच जाएं। इसके बावजूद उनका मिलना नहीं हो पाता। वह सालों तक एक दूसरे से मिल नहीं पाते हैं।

Amitabh Bachchan
अमिताभ बच्चन का फाईल फोटो

धर्मेंद्र ने कहा अमिताभ उनका छोटा भाई

वहीं धर्मेंद्र का कहना है कि वह अमिताभ को अपना छोटा भाई मानते हैं। आज उनकी यही खासियत है कि यदि अमिताभ कुछ बोलते हैं और करते हैं तो वह मिसाल बन जाता है। वह उनसे बहुत ही प्यार करते हैं और हमेशा उनके लिए दुआएं मांगते हैं। याद रहे कि इन दोनों कलाकारों ने एक साथ बहुत सी फिल्मों में काम किया है। जिनमें प्रमुख तौर पर शोले, अंधा कानून, राम बलराम और चुपके-चुपके जैसी शानदार और हिट फिल्में हैं।

धर्मेंद्र ने चला दी थी असली गोली

सोनी टीवी के एक एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने बताया था कि एक बार फिल्म शोले के सैट पर शूटिंग करते समय धर्मेंद्र ने उनके ऊपर असली गोली दाग दी थी। दरअसल हुआ यूं था कि शूटिंग का एक ऐसा सीन चल रहा था,जिसमें धर्मजी को अपनी कमीज खोलकर उसके अंदर गोलियां भरनी थी। पंरतु धर्मेंद्र इस सीन को कर नहीं पा रहे थे। उन्होंने एक बार किया फिर दूसरी बार किया, पंरतु वह इसमें सफल नहीं हो पा रहे थे। जिस वक्त यह शूटिंग हो रही थी, उस समय धर्मेंद्र पहाड़ी के नीचे और वह सामने की पहाड़ी पर ऊपर की तरफ थे।

मुश्किल से बची थी अमिताभ की जान

जब वह इस सीन को नहीं कर पाए तो बुरी तरह से झुंझला गए। अचानक से ना जाने ऐसा क्या हुआ कि धर्म जी ने अपनी बंदूक में असली गोली भरी और उनकी तरफ चला दी। गोली सन्न से उनके कान के पास से गुजर गई। उन्हें तब इसका पता चला, जब गोली उनके कान के पास से होते हुए गुजर गई। वह बाल बाल बचे थे और बुरी तरह से घबरा भी गए थे। इस तरह से यह फिल्म बनीं और बाद में आज तक की सबसे सुपर हिट फिल्म साबित हुई। इस फिल्म के बाद से धर्मेंद्र और अमिताभ की जोड़ी को दर्शकों ने खूब प्यार दिया। बाद में उनकी एक साथ जितनी भी फिल्म आईं, वह सभी सुपरहिट साबित हुई।

Stay Connected

259,756FansLike
345,788FollowersFollow
223,456FollowersFollow
33,456FollowersFollow
566,788SubscribersSubscribe

Must Read

Related News