Saturday, June 12, 2021
Homeटेक ज्ञानबुजुर्ग महिला ने भुठठा बेचने के लिए निकाला अनोखा तरीका, फुटपाथ पर...

बुजुर्ग महिला ने भुठठा बेचने के लिए निकाला अनोखा तरीका, फुटपाथ पर ही लगा दिया सोलर पैनल

इस फोटो को देखकर विश्वास नहीं होता कि एक बुजुर्ग महिला फुटपाथ पर बैठकर भुठठा भुनने के लिए इतने हाईटेक (high tech) तरीके का भी इस्तेमाल कर सकती है। सोशल मीडिया पर यह फोटो खूब वायरल हो रहा है।

बेंगलूरू। क्या हकीकत में हमारा देश बदल रहा है। लोग इतने हाईटेक (high tech) हो रहे हैं कि वह अपने छोटे से छोटे कामों के लिए भी आधुनिक यंत्रों का इस्तेमाल करने लगे हैं। कई बार सोशल मीडिया पर ऐसी फोटो आती हैं, जिन्हें देखकर हैरानी होती है। आंखों पर विश्वास नहीं होता कि क्या ऐसा भी हो सकता है। मगर आखिरकार विश्वास करना ही पड़ता है और मानना पड़ता है कि वाकई में लोग अब पूरी तरह से हाईटेक होकर अपना काम कर रहे हैं।

भुठठा भुनने के लिए निकाला अनोखा तरीका

हाल ही में सोशल मीडिया पर डा.जसबीर सिंह सैनी (Dr. Jasbir Singh Saini) ने एक फोटो शेयर किया है। इस फोटो को यदि आप भी देख लेंगे तो वाकई में मान जाएंगे कि क्या ऐसा भी हो सकता है। यह फोटो एक बुजुर्ग महिला की है, जोकि मक्का यानि कि भुठठा (corn) बेचने का काम करती है। इसके लिए ना तो इस बुजुर्ग महिला की कोई दुकान है और ना ही वह किसी फूड वैन का इस्तेमाल करती है। यह बुजुर्ग महिला सडक़ पर एक पार्क के बाहर फुटपाथ पर भुठठा बेचती है।

फुटपाथ पर लगा दिया सोलर पैनल

पंरतु आप हैरान रह जाएंगे कि इस महिला ने भुठठा भुनने के लिए कोयले की भठठी नहीं लगा रखी है। यदि आप थोड़ा गौर से देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे। इस बुजुर्ग महिला ने भुठठा भुनने के लिए सोलर पैनल (Solar panel) का इंतजाम किया हुआ है। छोटा सा सोलर पैनल लगाकर वह भुठठा भुन रही है। जो भी इस बुजुर्ग महिला का यह कारनामा देखता है दांतों तले उंगली दबा लेता है।

बेंगलूरू की रहने वाली है महिला

डा.सैनी (Dr. Saini) ने जब इस महिला का फोटो शेयर किया तो उस पर कमेंटस करने वालों की बाढ़ सी आ गई। सीनियर आईपीएस (IPS) अधिकारी अरूण बोथरा (Arun Bothra) ने भी इस पिक्चर पर अपने कमेंटस करते हुए उसे लवली बताया है। इस फोटो को देखने के बाद संघर्ष नाम के एक यूजर ने बताया है कि यह वायरल हो रही फोटो करीब दो साल पुरानी है। भुठठा बेच रही महिला का नाम सेल्वम्मा है, जोकि बेंगलूरू के पास सीधा के पास मकई बेचने का काम करती है।

यह भी पढ़े – सूरज की रोशनी से चलने वाले फ्रिज ने किसानों की फसलों को खराब होने से बचाया, बर्बाद होने वली फसलों को बचाना होगा लक्ष्य

Stay Connected

259,756FansLike
345,788FollowersFollow
223,456FollowersFollow
33,456FollowersFollow
566,788SubscribersSubscribe

Must Read

Related News