Friday, June 11, 2021
Homeनेशनल न्यूज़आपात स्थिति में यह स्टील कंपनी देश के लिए बनी संकटमोचक रोजाना...

आपात स्थिति में यह स्टील कंपनी देश के लिए बनी संकटमोचक रोजाना कर रही 900 टन आक्सीजन की सप्लाई

देश में कोरोना संक्र मण की वजह से आक्सीजन की कमी होती जा रही है। आक्सीजन की कमी से लोग दम तोड़ रहे है। ऐसी आपात स्थिति में जेएसडब्लू कंपनी देश के लिए संकटमोचक बनी हुई है।

महामारी के दौर में ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति के लिए देश की कंपनियों ने कमर कस ली है। सरकारी हो या प्राइवेट हर कंपनी अपनी क्षमता से अधिक मेडिकल आक्सीजन सप्लाई का प्रयास कर रही है। इस लिस्ट में सरकारी और या प्राइवेट हर कंपनी अपनी क्षमता से बढक़र मेडिकल आक्सीजन सप्लाई कर रही है। इस लिस्ट में रिलायंस, टाटा ग्रुप, जिंदल स्टील एंड पावर, राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड, इंडियन ऑलय और आर्सेलर मित्तल जैसी कंपनियां शामिल है।

20 हजार टन लिक्विड आक्सीजन सप्लाई का रखा टारगेट
स्टील कंपनी के अनुसार देश इस समय आपात स्थिति से जूझ रहा है। ऐसे में हमारा फर्ज बनता है कि हम देश का इस संकट के दौर से निकाले। अप्रैल के अंत तक रोजाना आधार पर 900 टन की सप्लाई की जाएगी। आने वाले समय में सप्लाई को और बढ़ा दिया जाएगा। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि 21 से 23 अप्रैल के बीच कंपनी की ओर से औसतन 898 टन आक्सीजन की सप्लाई होगी। अभी तक किसी स्टील कंपनी की ओर से की आक्सीजन सप्लाई में यह सबसे अधिक होगी।

Sajjan Jindal
फोटो-ट्विटर/Sajjanjindal

उद्योगपतियों के साथ मोदी ने की थी बैठक
आक्सीजन की किल्लत के बीच पीएम मोदी ने शुक्रवार केा उद्योगपतियों के साथ बैठक की थी। बैठक में आक्सीजन की किल्लत के बीच पीएम मोदी ने शुक्रवार को उद्योगपतियों के साथ बैठक की थी। बैठक में स्टील कंपनी के चेयरमैन सज्जन जिंदल भी मौजूद थे। बैठक में कंपनी की ओर से पीएम से वादा किया गया था कि वह आक्सीजन सप्लाई को लेकर पीछे नहीं रहेंगे। इस कंपनी में एक साल में अपने निवेशकों को भी मलामाल किया है। इस कंपनी ने एक महीने में 44 फीसदी, तीन माह में 70 फीसदी और एक साल में 297 फीसदी का शानदार रिर्टन दिया है। वहीं पीयर्स कंपनियों से तुलना करे तो एक साल में टाटा स्टील ने 240 फीसदी, हिंडाल्को ने 215 फीसदी, जिंदल स्टील ने 405 फीसदी रिर्टन दिया है।

मार्केट कैप 1.53 लाख करोड़ रुपए
पीयर्स में जेएसडब्ल्यू स्टील का मार्केट कै प सबसे अधिक 1.53 लाख करोड़ रुपए है। दूसरे नंबर पर टाटा स्टील है। जिसका मार्केट कैप 1 लाख 4 हजार करोड़ रुपए है। इस कंपनी में प्रमोटर की हिस्सेदारी 44 फीसदी है। इस सप्लाई कंपनी का शेयर 635.40 रुपए के स्तर पर बंद हुआ है। 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 652.80 रुपए और न्यूनतम स्तर 152.60 रुपए है।

Stay Connected

259,756FansLike
345,788FollowersFollow
223,456FollowersFollow
33,456FollowersFollow
566,788SubscribersSubscribe

Must Read

Related News