Friday, June 11, 2021
Homeस्पोर्ट्स ज्ञानसचिन की तरह रिश्तेदार के घर रहकर सीखा क्रिकेट, मुंबई की गलियो...

सचिन की तरह रिश्तेदार के घर रहकर सीखा क्रिकेट, मुंबई की गलियो से निकलकर हिटमैन बना शर्मा जी का लडक़ा

रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट में हिटमैन के तौर पर जाना जाता है। उन्होंने कई मौको पर भारतीय टीम को जीत दिलाई है। उनकी बात आज इसलिए की जा रही है क्योंकि उनका आज जन्मदिन है।

रोहित शर्मा (rohit sharma )के सफलता की कहानी भी काफी कुछ सचिन तेंदुलकर (sachin tendulkar ) से मिलती जुलती है। दोनों मुंबई (mumbai) के रहने वाले है। क्रिकेट विशेषज्ञों का कहना है कि रोहित के पास किसी भी शाट को खेलने के लिए दूसरे बल्लेबाजों से एक सैकेंड अधिक समय रहता है। रोहित शर्मा के माता पिता ने बचपन में ही उन्हें दादा दादी के यहां पर छोड़ दिया। यहां पर भी रहकर रोहित ने क्रिकेट का अभ्यास शुरू किया।

सचिन ने बेहतर क्रिकेट में कोई आदर्श नहीं

रोहित शर्मा बताते है कि सचिन तेंदुलकर से बेहतर क्रिकेट में कोई आदर्श नहीं हो सकता। सचिन को देखकर ही मैंने काफी कुछ सीखा। उनको देखकर ही मैने क्रिकेट खेलना शुरू किया। वह मैदान पर किस तरह से पेश आते है। मैदान के बाहर निजी जिंदगी में किस तरह से बर्ताव करते है। सचिन से आप केवल क्रिकेट में ही नहीं बल्कि असल जीवन में भी काफी कुछ सीख सकते है।
आईपीएल में मुंबई को पांच खिताब दिला चुके है रोहित
रोहित आईपीएल (ipl) मेंं मुबई इंडियन टीम के कप्तान है। वह अपनी टीम को पांच खिताब अभी तक दिला चुके है। अब उनकी नजर छठे किताब पर है। अभी तक इस आईपीएल में उनकी टीम का प्रदर्शन फीका ही रहा है। हालांकि मुंबई की टीम हमेशा कमबैक करती है। उनके फैंस को इस बार भी कुछ पहले वाले कमबैंक की उम्मीद है।

छक्के मारने में तीसरे नंबर पर है रोहित

रोहित छक्के मारने के मामले में विश्व में तीसरे नंबर के बल्लेबाज है। इनको रो-हिटमैन के नाम से भी जाना जाता है। रोहित ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 423 छक्के लगाए है। विश्व का दूसरा कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा के बाद सबसे अधिक छक्के लगाने का खिताब अंग्रेज बल्लेबाज इयोन मॅार्गन है। भारत की ओर से महान सचिन तेंदुलकर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 60 छक्के बनाए है। वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे अधिक छक्के मारने के मामले में दूसरे भारतीय है।

 

Stay Connected

259,756FansLike
345,788FollowersFollow
223,456FollowersFollow
33,456FollowersFollow
566,788SubscribersSubscribe

Must Read

Related News