Friday, June 11, 2021
Homeबिज़नेस हिन्दीमुकेश अंबानी के साथी करते हुए उनके किसी भी बिल का भुगतान,...

मुकेश अंबानी के साथी करते हुए उनके किसी भी बिल का भुगतान, अपनी जेब में नहीं रखते है कोई पैसा

फोब्र्स मैगजीन ने मुकेश अंबानी को एशिया का सबसे अमीर आदमी घोषित किया है, इस अमीर आदमी के बारे में कई ऐसी बाते है जो शायद ही किसी ने सुनी होगी।

मुकेश अंबानी अपनी जेब में एक भी पैसा लेकर नहीं चलते है। अब लोगों को सुनकर हैरानी होगी कि अगर वह जेब में एक भी पैसा नहीं रखते है तो उनके बिल का भुगतान कैसे किया जाता है। उनके बिल का भुगतान उनके साथी करते है। मुकेश अंबानी ऐसा स्कूली दिनों से करते आ रहे है।

रिलायंस इंडस्ट्री ने खरीदा स्टोक पार्क
मुकेश अंबानी के रिलायंस इंडस्ट्री ने हाल में ही ब्रिटेन के स्टोक पार्क को खरीदा है। यह डील 593.05 में हुई है। स्टोक पार्क ब्रिटेन का पहला कंट्री क्लब है। अंबानी की संपत्ति करीब 23.5 मिलियन डॉलर के करीब है। जो एशिया में सबसे अधिक है।

Mukesh ambani
फोटो-Facebook/MukeshambaniFC

मां का आशीर्वाद लेकर निकलते है बाहर
मुकेश अंबानी हमेशा अपने घर से निकलने से पहले मां का आशीर्वाद लेकर निकलते है। इतनी संपत्ति होने के बावजूद मुकेश अंबानी नम्र स्वाभाव बनाकर रखते है। उन्होंने यह संपत्ति अपनी मेहनत के बलबूते हासिल की है। वह रोज सुबह करीबन पांच बजे उठ जाते है। इसके बाद अपने काम निपटाने में लग जाते है।

जेब में नहीं होता है कोई भी क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड
मुकेश अंबानी की जेब में कोई भी क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड नहीं होता है। एक इंटरव्यू में मुकेश अंबानी ने यह खुलासा खुद किया था। उन्होंने कहा कि वह स्कूृली दिनों से ऐसा करते आ रहे है। उन्होंने कहा था कि पैसे उनके लिए अधिक अहमियत नहीं रखते है। कंपनी को जोखिम से बचाने में यह पैसे जरूर काम करते है। लेकिन जब मीडिया या लोग उन्हें किसी चीज से सम्मानित करते है तो उन्हें बिल्कुल अच्छा नहीं लगता।

विलासिता के जीवन से रहते है दूर
मुकेश अंबानी इतने पैसे कमाने के बाद भी विलासिता के जीवन से दूर रहते है। वह कहते है। मुझे चका चौंध बिल्कुल भी प्रभावित नहीं करती है। मैं कोशिश करता हूं कि साधारण जीवन व्यतीत करू।

Stay Connected

259,756FansLike
345,788FollowersFollow
223,456FollowersFollow
33,456FollowersFollow
566,788SubscribersSubscribe

Must Read

Related News