Friday, June 11, 2021
Homeबिज़नेस हिन्दीअब ग्रासरी बिजनेस में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा टाटा समूह, प्रतिस्पर्धा आयोग...

अब ग्रासरी बिजनेस में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा टाटा समूह, प्रतिस्पर्धा आयोग ने मंजूरी

आनलाइन ग्रासरी बिजनेस में अमेजन रिलायंस से लेकर कई अन्य कंपनियां दखल दे चुकी है। अब टाटा समूह ग्रासरी बिजनेस मेंं अपनी उपस्थिति दर्ज कराने जा रहा है।

भारत का टाटा समूह अब ग्रासरी आनलाइन बिजनेस में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने जा रहा है। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने टाटा ग्रुप को बिग बास्केट में 64.3 फीसद हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है। इस डील में भारत में तेजी से बढ़ते हुए आनलाइन ग्रॉसरी मार्केट में टाटा समूह की उपस्थिति मजबूत हो जाएगी। टाटा समूह पहले से ही कई सेक्टर में बिजनेस कर रहा है।

64.3 फीसद शेयर कैपिटल खरीदेगा टाटा समूह
इस डील के तहत टाटा डिजिटल सुपरमार्केट ग्रॉसरी सप्लाइज प्राइवेट लिमिटेड के 64.3 फीसद शेयर कैपिटल को खरीदेगा। साथ ही इनोवेटिव रिटेल कॉन्सेंप्ट प्राइवेट लिमिटेड के स्तर के पूर्ण नियंत्रण का भी अधिग्रहण करेगा।

प्राइमरी और सेकेंडरी एक्किजिशन के जरिए करेगा शेयरों का अधिग्रहण
टाटा डिजिटल लिमिटेड एक से ज्यादा चरण में प्राइमरी और सेकेंडरी एक्किजिशन के जरिए 64.3 फीसद शेयरों का अधिग्रहण करेगा। कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय की ओर से गुरूवार को जारी बयान में कहा गया है कि एक अलग ट्रांजैक्शन के जरिए इनोवेटिव रिटेल कॉन्स्पेट्स प्राइवेट लिमिटेड का पूर्ण नियंत्रण हासिल कर सकता है।

मोबाइल एप के जरिए ग्राहकों को ग्रॉसरी प्रोडक्ट बेचता है बिग बास्केट
एसजीएस बिजनेस टू बिजनेस मार्केट में एक्टिव है। वह बिजनेस बिग बास्केट के जरिए बिक्री करता है। इनोवेटिव रिटेल कॉन्स्पेट्स बिजनेस में है। बिग बास्केट मोबाइल ऐप के जरिए खुदरा ग्राहकों को ग्र्रासरी प्रोडेक्ट बेचता है। टाटा समूह लंबे समय से बिग बास्केट खरीदने में लगा था।

साल 2011 में हुई थी बिग बास्केट की स्थापना
बिग बास्केट की स्थापना साल 2011 में हुई थी। कंपनी भारत के 25 शहरों में परिचालन करती है। इसकी प्रतिस्पर्धा समर्र्थित ग्रोफर के साथ साथ एमेजोन इंडिया और फीलपकार्ट से है।

Stay Connected

259,756FansLike
345,788FollowersFollow
223,456FollowersFollow
33,456FollowersFollow
566,788SubscribersSubscribe

Must Read

Related News