Friday, June 11, 2021
Homeमज़ेदार ज्ञानरेगिस्तान में जन्नत देखकर खुश हो गए लोग, आंखों पर नहीं हो...

रेगिस्तान में जन्नत देखकर खुश हो गए लोग, आंखों पर नहीं हो रहा यकीन, मगर हकीकत को कैसे झुठलाएं

यह नजारा लोगों के लिए नया है। कभी किसी ने सोचा नहीं होगा कि रेगिस्तान में भी फूल खिल सकते हैं। मगर इस फोटो को देखने के बाद लोग भी यकीन करने लगे हैं। वाकई में रेगिस्तान में जन्नत का नजारा दिखाई दे रहा है।

Desert Rose Tree शायद आपने पहले कभी ऐसा शानदार नजारा नहीं देखा होगा। ठीक जन्नत की तरह से दिखाई दिया ये दृश्य। हर कोई हैरान और एक दूसरे से सवाल कर रहे हैं कि क्या ऐसा भी हो सकता है। किसी को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा। रेगिस्तान में दूर दूर तक रेत के अलावा कुछ और दिखाई नहीं देता। मगर उन लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ, जब उन्होंने इस सूखे और रेत से भरे मैदान में फूल ही फूल देखे। अब से पहले शायद ही किसी ने ऐसा जन्नत जैसा नजारा देखा हो।

Desert Rose

कैप्शन: रेगिस्तान में खिले फूल बने आकर्षण का केंद्र

रेगिस्तान में जन्नत देखा तो खुशी हुई

रेगिस्तान का जन्नत जैसा नजारा उस समय सामने आया,जब भारतीय वन सेवा के अधिकारी ने यह फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया। सूखे में जन्नत को फोटो देखकर हर किसी की आंखें खुली की खुली रह गई। यह नजारा इतना दिलकश था, जोकि अपने आप में एक सुखद अहसास लेकर आया था। भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांता नंदा ने यह फोटो जैसे ही सोशल मीडिया पर शेयर किया तो वह तुरंत वायरल भी हो गया।

रंग बिरंगे फूलों से भर गया रेगिस्तान

दरअसल इन फूलों को रोज ट्री कहा जाता है, जोकि यमन के रेगिस्तान में खिले हुए हैं। हालांकि सभी जानते हैं कि रेगिस्तान में किसी प्रकार की खेती और पेड पौधे होना संभव नहीं हैं। मगर यमन के रेगिस्तान का यह नजारा काफी सुखद लग रहा है। इस छटा और मनमोहक दृश्य को देखकर किसी को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा। वीडियो में दिखाई दे रहे यह फूल एक तरह से छोटे पेड पर ही आते हैं। इनका रंग गुलाबी, सफेद और लाल होता है, जोकि बेहद ही खूबसूरत दिखाई देते हैं। इन्हें डिसर्ट रोज कहा जाता है। जोकि इस समय यमन के रेगिस्तान की शान बढ़ा रहे हैं।

Stay Connected

259,756FansLike
345,788FollowersFollow
223,456FollowersFollow
33,456FollowersFollow
566,788SubscribersSubscribe

Must Read

Related News