Saturday, June 12, 2021
Homeबिज़नेस हिन्दीरमेश भाई ओझा, अनिल और मुकेश के अध्यात्मिक गुरू, कोरोना को लेकर...

रमेश भाई ओझा, अनिल और मुकेश के अध्यात्मिक गुरू, कोरोना को लेकर भी की थी भविष्यवाणी

मुकेश और अनिल अंबानी अक्सर चर्चा में रहते है। चर्चा में रहने का कारण इनके बिजनेस से लेकर परिवार तक है। इस बार चर्चा में रहने का कारण इन दोनों के आध्यत्मिक गुरू है।

रमेश भाई ओझा का नाम अनिल और मुकेश दोनों के बिजनेस सम्राज्य में चलता है। दोनों भाई इनसे पूछकर ही कोई काम करते है। बिना इनके मुकेश अंबानी कोई काम नहीं करते हैं। रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति करीब 71.2 बिलियन डॉलर बताई जा रही है। मुकेश अंबानी के पास करीबन 170 गाडिय़ा है। इनमें कई आलीशान गाडिय़ा भी शामिल है। मुकेश को धार्मिक कार्यक्रमों में भी देखा जाता है।

रमेश भाई ओझा से पूछकर होता है काम
रमेश भाई ओझा धीरू भाई अंबानी के समय से ही अंबानी परिवार से जुड़े हुए है। रमेश भाई गुजरात के पोरंबदर में संदीपनी विद्या निकेतन और आश्रम को संभालते है। उनका संचालन करते है। बताया जाता है कि रमेश भाई धीरूभाई अंबानी के समय से ही परिवार से जुड़े हुए है। जब धीरूभाई अंबानी मेमोरियल का उद्घाटन हुआ था तब उस कार्यक्रम की अध्यक्षता रमेश भाई ओझा ने ही की थी।

कोरोना को लेकर भी की थी भविष्यवाणी
श्रीराम कथा सुनाने वाले रमेश भाई ने कोरोना को लेकर भी भविष्यवाणी की थी। जब सभी यह कह रहे थे कि गर्मी में वायरस खत्म होने की कगार पर पहुंच जाएगा। तब रमेश भाई ओझा ने कहा कि गर्मी से यह वायरस नहीं मरेगा। उन्होंने कहा कि धर्म की बातों को विज्ञान का चश्मा लगाकर देखने की मेरी आदत है। इसके बाद मेरी आस्था और मजबूत होती है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन और दवाईयों से ही कोरोना का अंत होगा। लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि दूसरा वायरस आ जाए। इसलिए ईश्वर पर आस्था बनाकर रखिए।

नीता और मुकेश की शादी में भी निभाई थी भूमिका
रमेश भाई ने नीता और मुकेश की शादी में भी मुख्य भूमिका निभाई थी। वहीं मुकेश और अनिल अंबानी के विवादों को सुलझाने में भी रमेश भाई की मुख्य भूमिका रही थी। कोकिलाबेन के कहने पर ही रमेश ने दोनों भाईयों के बीच में दखल दिया था। जिसके कारण दोनों भाईयों का विवाद आसानी से सुलझ सका। कोकिलाबेन ने रमेश भाई ओझा को अपने यहां रामकथा के लिए बुलाया था। तभी से इनके अंबानी परिवार से संबंध की शुरुआत हुई।

Stay Connected

259,756FansLike
345,788FollowersFollow
223,456FollowersFollow
33,456FollowersFollow
566,788SubscribersSubscribe

Must Read

Related News