Saturday, June 12, 2021
Homeबॉलीवुड हिंदीसोनू सूद ने की अपील, जिन बच्चों के मां-बाप चले गए, उनकी...

सोनू सूद ने की अपील, जिन बच्चों के मां-बाप चले गए, उनकी शिक्षा की जिम्मेदारी उठाएं सरकार

फिल्म अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) के कामों को आज हर कोई सलाम कर रहा है। इस संकट की घड़ी में उन्होंने एक और बड़ा मुददा उठाया है। सोनू ने सभी राज्य सरकारों से अपील की है कि जिन बच्चों के मां-बाप करोना काल में चले गए, उनकी शिक्षा की जिम्मेदारी उठाई जानी चाहिए

मुंबई। इस संकट के वक्त देश में ऐसा कोई राजनेता या फिर बड़ा समाजसेवी जरूरतमंद और पीडि़त लोगों की मदद के लिए सामने आता दिखाई नहीं दे रहा है, जो कभी उनकी मदद का वायदा करते थे। हैरत की बात है कि दिन रात लोगों से वोट मांगने वाले नेता घरों में छुपे हुए हैं। ना तो वह लोगों की आर्थिक मदद कर रहे हैं और ना ही किसी को मेडीकल हैल्प पहुंचा रहे हैं। कोरोना काल में अपनी जान बचाने के लिए ये नेता छुपे हुए हैं। यह बेहद ही हैरान और परेशान करने वाली स्थिति है। मगर इस संकट काल में भी एक शख्स ऐसा है, जोकि आज पूरे देश के लिए खड़ा है और वह है फिल्म अभिनेता सोनू सूद।

बिना थके लोगों की मदद कर रहे हैं सोनू

सोनू सूद दिन से लेकर रात तक बिना रूके और बिना थके लोगों की हरसंभव मदद कर रहे हैं। जो भी संकट में फंसा व्यक्ति उनसे संपर्क साधता है, वह उसकी मदद जरूर कर रहे हैं। उन्होंने बकायदा एक एप के जरिए लोगों को मदद पहुंचाने का कार्य आंरभ किया हुआ है। उस एप पर रजिस्टे्रशन करें या फिर सोशल मीडिया के जरिए सोनू सूद से मदद मांगे, वह बिना देर किए उन तक पहुंच रहे है।

बैड से लेकर आक्सीजन दे रहे हैं सोनू

अस्पतालों में बैड हो या फिर ऑक्सीजन सोनू हर किसी की भरपूर मदद कर रहे हैं। ठीक एक मसीहा की तरह से। वहीं जनसेवक होने का दावा करने वाले नेता गायब हैं। ढूंढने पर भी किसी को उनके दर्शन नहीं हो रहे हैं। अधिकांश नेता लोगों के संपर्क से कट गए हैं। मगर सोनू सूद हर किसी की उम्मीद बने हुए हैं। वह हर उस शख्स की मदद कर रहे हैं, जो काफी अधिक संकट में हैं। पिछले एक साल से वह लगातार लोगों से जुड़े हुए हैं और उन्हें जितनी मदद चाहिए, वह दे रहे हैं। उनके कामों को देखते हुए लोग उन्हें सैल्यूट भी कर रहे हैं।

सोनू ने जारी किया है वीडियो

हाल ही में सोनू सूद ने एक वीडियो जारी कर सरकार से अपील की है। जिसमें उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हम सभी ने बहुत से अपनों को खोया है। इस आपदा में बहुत से छोटे छोटे बच्चे भी अपने मां-बाप से बिछुड गए हैं। उनके माता पिता हमेशा के लिए उनसे दूर हो गए हैं। ऐसे में सभी राज्य सरकारें एक दायित्व लें कि उन बेसहारा बच्चों की शिक्षा का बीड़ा अपने कंधों पर लें। इन बच्चों को स्कूल से लेकर कॉलेज, इंजीनियरिंग और कोई भी डिग्री करने तक निशुल्क शिक्षा उपलब्ध करवाई जाए। यह बहुत पुण्य का काम होगा।उन्होंने अपने इस वीडियो को टवीटर पर पोस्ट करते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री को भी टैग किया है। वह केंद्र सरकार से ऐसा कानून बनाने की उम्मीद रखते हैं कि कोरोना काल में जिन बच्चों के माता-पिता की जान गई है, उनकी शिक्षा की शुरूआत से लेकर डिग्री करने तक की जिम्मेदारी सरकार के कंधों पर होनी चाहिए।

बच्चों के भविष्य को लेकर चितिंत हैं सोनू

सोनू ने कहा कि इन बच्चों के भविष्य को लेकर वह बेहद ही चितिंत हैं। इसलिए सभी सरकारों का भी यह फर्ज बनता है कि वह इन बच्चों को निशुल्क शिक्षा उपलब्ध करवाए, ताकि उनका भविष्य खराब ना हो और वह अपने पैरों पर खड़े हो सकें। इन बच्चों के परिजनों ने अपने कमाने वालों को भी खोया है। इसलिए वह सभी लोगों से अपील करते हैं कि इस नेक काम के लिए आगे आएं और ऐसे बच्चों के भविष्य को संवारने का काम करें।

बॉलीवुड स्टार कर रहे हैं सोनू को स्पोर्ट

सोनू सूद के इस वीडियो को बॉलीवुड के बहुत से स्टार स्पोर्ट कर रहे हैं। वह सोनू के कामों की तारीफ भी कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो पर बहुत से शानदार कमेंटस भी आ रहे हैं। कई स्टार सोनू सूद के पक्ष में उनके वीडियो को आगे भी भेज रहे हैं। यह बहुत ही शानदार और नेक काम है। लोगों का कहना है कि सोनू ने यह बड़ा मुददा उठाया है। किसी ने इस दिशा में सोचा भी नहीं होगा,मगर सोनू सूद ने इस जनहित व नेक मुददे को उठाकर लोगों का दिल जीत लिया है।

Stay Connected

259,756FansLike
345,788FollowersFollow
223,456FollowersFollow
33,456FollowersFollow
566,788SubscribersSubscribe

Must Read

Related News