Friday, June 11, 2021
Homeमज़ेदार ज्ञानइस छोटे से जानवर ने कर दी शेर की हवा खराब, खाना...

इस छोटे से जानवर ने कर दी शेर की हवा खराब, खाना खाते हुए जंगल के राजा के पिछवाड़े पर काट खाया

इस छोटे से जानवर ने अपनी अदभुत हिम्मत का प्रदर्शन करते हुए जंगल के राजा (Jungle King) से सीधे पंगा ले लिया। वह भी उस वक्त, जब राजा अपने शिकार का आनंद ले रहा था। अचानक शेर (Lion) के पिछवाड़े ऐसा किया कि वह भाग खड़ा हुआ।

शेर अपनी आपार हिम्मत और ताकत के बल पर जंगल में राज करता है। इसलिए उसे जंगल का राजा कहा जाता है। किसी भी जानवर की उसके सामने हिम्मत नहीं होती कि वह चूं भी कर सके। शेर (lion) जब दहाड़ता है तो जंगल (Jungle) में सन्नाटा छा जाता है। हर कोई बुरी तरह से घबरा जाता है। जंगल के बाकि जानवर समझ जाते हैं कि अब किसी जानवर की शामत आने वाली है। इसलिए छोटे मोटे सभी जानवर छुप जाते हैं। उन्हें यह डर सताने लगता है कि यदि शेर के सामने पड़ गए तो फिर जान बचानी मुश्किल है। मगर इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देखकर आपकी हंसी छूट जाएगी।

इस पिददी ने शेर को डराया

इस वीडियो को देखने के बाद आप हंसने के साथ साथ यह देखकर भी हैरान रह जाएंगे कि क्या यह छोटा और पिददा सा जानवर जंगल के राजा के साथ मजाक करने की हैसियत भी रखता है। मगर वीडियो (Video) देखकर आप कहेंगे कि इस पिददे से जानवर ने जंगल के राजा की सिटटी पिटटी गुम कर दी। वीडियो को देखकर आप हंस हंस कर लोट पोट हो जाएंगे। इस वीडियो को देखने पर आप यह कहने के लिए मजबूर हो जाएंगे कि शेर के पिछवाड़े में हाथ लगाने वाला यह साहसी जानवर आखिर है कौन।

इस तरह से शेर के पीछे काट खाया

तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे एक शेर के पिछवाड़े हाथ लगाकर भागने वाला यह छोटा सा जानवर है कौन। पहले आप जान लें कि आखिर सारा मामला क्या है। दरअसल इस वीडियो में देखेंगे कि जंगल का राजा शेर अपने शिकार का मजा ले रहा है। उसने कोई शिकार किया, जिसे वह आराम से खा रहा है। तभी अचानक पीछे से एक छोटा सा जानवर आता है। वह शेर के पीछे हाथ लगाकर भाग जाता है, देखने पर ऐसा भी लगता है कि उसने शेर के पीछे काट खाया है। यह देखकर एक बारगी तो शेर की हवा खराब हो जाती है। जैसे ही पीछे आया जानवर शेर के पिछवाड़े हाथ लगाता है तो वह बुरी तरह से डर जाता है।

शिकार छोडक़र भागता है शेर

शेर अपना शिकार छोडक़र पीछे की तरफ भागता है। मगर शेर को छूने वाला जानवर भाग खड़ा होता है। शेर उसे छोडक़र वापिस अपना शिकार करने लगता है। इस मजेदार वीडियो में शेर के पिछवाड़े को हाथ लगाने वाला कोई और नहीं बल्कि किसी जानवर का छोटा सा बच्चा जैसा दिखाई देता है। जोकि भोजन करते हुए शेर से मजे लेने की हिम्मत दिखाता है।

लोग कहते हैं कि शेर डरा नहीं

आपको बता दें कि इस चार सैकेंड के वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण अंगूसामी (IFS OfficerPraveen Angusamy ) ने शेयर किया है। इस वीडियो को अब तक बहुत से लोग देख चुके हैं। इसे लगातार लोग लाईक भी कर रहे हैं। इस वीडियो को देखने के बाद एक बात तो तय है कि बेशक शेर जंगल का राजा है, मगर उसे भी डर लगता है। यही वजह है कि एक छोटे से जानवर ने उसकी हालत खराब कर दी। जबकि दूसरी ओर बहुत से टवीटर यूजर का कहना है कि शेर डरा नहीं था, बल्कि पीछे से किसी ने उसकी पूछ काट ली,इसलिए वह उसके पीछे भागा था।

Stay Connected

259,756FansLike
345,788FollowersFollow
223,456FollowersFollow
33,456FollowersFollow
566,788SubscribersSubscribe

Must Read

Related News