Friday, June 11, 2021
Homeस्पोर्ट्स ज्ञानकोविड की दूसरी लहर से महिला क्रिकेट की टी-20 चैलेंज प्रतियोगिता टली,...

कोविड की दूसरी लहर से महिला क्रिकेट की टी-20 चैलेंज प्रतियोगिता टली, विदेशी खिलाडिय़ों के न आने से संकट

कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश को संकट में डाल दिया है। लोग आक्सीजनन की कमी के कारण बेहाल हो रहे है। ऐसे में बीसीसीआई भी कोई नई प्रतियोगिता आयोजन कराने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है।

बीसीसीआई (bcci )ने कोविड संकट के चलते टी-20 महिला चैलेंज प्रतियोगिता (women cricket) का आयोजन भी टाल दिया है। इस प्रतियोगिता का आयोजन मई के अंत में होना था। लेकिन अब कोरोना (corona ) संकट खत्म होने के बाद ही इस पर कोई फैसला लिया जाएगी। बीसीसीआई ने अपने आफिशियल अकाउंट पर इसकी जानकारी दी।

विदेशी खिलाडिय़ों के आने पर संकट

प्रतियोगिता में आईपीएल की तर्ज पर कई विदेशी महिला खिलाडिय़ों का भी शामिल होना था। लेकिन भारत में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कोई भी विदेशी खिलाड़ी भारत नहीं आना चाहता है। प्रतियोगिता में आस्ट्रेलिया (australia), साउथ अफ्रीका,(south affrica) श्रीलंका (srilanka), न्यूजीलैंड (new zealand) के कई खिलाडिय़ों को शामिल होना था। लेकिन सभी खिलाडिय़ों ने कोरोना संकट के चलते शामिल होने से इंकार कर दिया।

harpreet kour
हरप्रीत कौर

आस्ट्रेलिया ने सभी फ्लाइट कर दी रद्द

आस्ट्रेलिया ने भारत से आने वाली सभी फ्लाइटों को रदद् कर दिया है। ऐसे में आईपीएल से नाम वापस लेने वाले खिलाडिय़ों के लिए भी सासत बन गई है। क्योंकि अब वह अपने देश भी लौट सकते है। हाल में ही आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोई भी खिलाड़ी किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेने गया है तो उस अपने खर्चे से भी वापस आना पड़ेगा।

बिना दर्शकों के हो रहा आईपीएल का आयोजन

आईपीएल (ipl) का आयोजन भी इस बार बिना दर्शकों के हो रहा है। कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए दर्शकों का प्रवेश पूरी तरह से बंद है। वहीं खिलाडिय़ों को भी कड़ी जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। उनके रोजाना टेस्ट होते है। थकान भरी प्रक्रिया के कारण कई विदेशी खिलाड़ी लीग से हट गए है।

Stay Connected

259,756FansLike
345,788FollowersFollow
223,456FollowersFollow
33,456FollowersFollow
566,788SubscribersSubscribe

Must Read

Related News